समाचार

समाचार / विचार / लेख

कुलदेवी के दरबार में युवक-युवतियों ने परिचय दिया, हुई परिणय की बात

"जय कुलदेवी" मासिक समाचार पत्रिका एवं जय कुल देवी सेवा समिति रतलाम द्वारा विजय सिंह यादव के नेतृत्व में जातीय बंधनों से मुक्त " द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय परिचय सम्मेलन दिनांक 26 फ़रवरी 2017, रविवार " को जावरा (म.प्र.) में सम्पन्न हुआ । देश के विभिन्न भागो से आये समाज बन्धुओं ने अपने विवाह योग्य युवक - युवतियों का परिचय कराया । 300 से अधिक लड़कियों एंव लड़को ने अपना परिचय दिया । परिचय सम्मेलन का शुभारंभ कैला माता मंदिर पर कुल देवी-देवता और पितृ देवों की पूजा अर्चना करके और पंच कन्याओं कोमल ,आयुषी ,तेजस्वनी ,प्रियांशी, समृद्धि संग अनेको बालिकाओं द्वारा दीप प्रज्जवलित कर एंव कुलदेवी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया । कुल देवी -देवता और पितृ देवों की कृपा से कार्यकर्म पूर्ण हर्ष और उल्लास के साथ सम्पन हुआ सभी समाजजनों के ठहरने के लिए उत्तम व्यवस्था की गई थी । इस भव्य समारोह का संचालन विजय सिंह यादव ,सुनील कदम ,आनंद कदम ,सजन यादव और अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा प्रेम और निष्ठा पूर्वक किया गया ।सतीश कोठारी, राजेश चौपड़ा, जय सिंह यादव आदि विषेश सहयोगी रहे । सौ से अधिक लोगो के सम्बन्ध तय हुए और अनेको परिजनों ने सम्बन्ध तय करने के लिए चर्चा की ,कार्यक्रम को सफ़ल बनाने में सभी कार्यकर्ताओं का सराहनिय योगदान रहा । सम्मेलन में जावरा विधायक राजेंद्र जी पांडे , भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष महेश सोनी और अनेकों अतिथियों ने समाज के हित में विचार प्रकट किये ।
बहुत ही चिन्ता का विषय रहा की जावरा के स्थानीय समाजजनों ने किसी प्रकार का सहयोग नहीं दिया अपितु षड़यंत्र रचकर कार्यक्रम में अतिथि जावरा विधायक डॉ. राजेंद्र जी पांडे के सामने एक व्यक्ति को शराब पिलाकर शांति व्यवस्था भंग करने के लिए भेज दिया समय रहते पुलिस विभाग की सहायता 100 नम्बर डायल करके प्राप्त की गई ताकि शांति व्यवस्था बनाई रखी जा सकें ।

महामहिम राष्ट्रपति जी ने अन्य कार्यक्रमों में व्यवस्ता के कारण हमारा निमंत्रण स्वीकृत नहीं कर सके किन्तु महामहिम राष्ट्रपति जी ने शुभ कामनाये प्रेषित कि है जो कि हमारा प्रेरणा स्त्रोत रही है - विजय सिंह यादव